Rummy Nabob क्या है? | Rummy Nabob कैसे खेले | Rummy Nabob से पैसा कैसे कमाये ?

आजकल इंटरनेट पर कई सारे Real Cash Game App लोकप्रिय हो रहे हैं जिनमें से एक App Rummy Nabob App भी है। इस App में हम Rummy Nabob गेम खेल सकते हैं और पैसे भी कमा सकते हैं। कई लोग इस App के बारे में जानना चाहते हैं और यह पता करना चाहते हैं कि Rummy Nabob क्या है? Rummy Nabob कैसे खेले और Rummy Nabob से पैसे कैसे कमाए?

आज के इस लेख में हम इसी App के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं। जिसमें हम जानेंगे कि Rummy Nabob क्या है? Rummy Nabob कैसे खेले और Rummy Nabob से पैसे कैसे कमाए? तो आइए हम बिना देरी किए लेख को शुरू करते हैं।

Rummy Nabob क्या है?

Rummy Nabob एक प्रकार का App है जिसमें कई सारे गेम्स उपलब्ध है। और आप इन गेम्स को खेल कर पैसे कमा सकते हैं। इसमें लोग ऑनलाइन गेम प्ले करके Real cash win कर सकते हैं। Rummy Nabob App में कई सारे गेम जैसे Dragon Vs. Tiger, Ludo, Teen Patti, Rummy, इत्यादि Games उपलब्ध है।

जब आप इस गेम को Download करके उसमें लॉगिन करते हैं तो आपको ₹41 का कैश बोनस भी मिलता है जिसका इस्तेमाल आप गेम खेलने के लिए कर सकते हैं। यह गेम आप अपने मोबाइल फोन या पीसी में Download कर सकते हैं और कहीं भी कभी भी गेम खेलने का आनंद ले सकते हैं।

Rummy Nabob गेम Download कैसे करें?

यह Rummy Nabob App Download करने के लिए आपको APK फाइल की मदद लेनी होगी। क्योंकि यह गेम प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। Rummy Nabob App Download करने के लिए आप नीचे दिए गए चरणों को फॉलो करें।

  • App Download करने के लिए आप Rummy Nabob APK Download लिंक पर क्लिक करें।
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने Download to play का बटन मिल जाएगा जिस पर आप क्लिक करेंगे।
  • Download Now पर क्लिक करते ही आपके डिवाइस पर यह गेम Download होना शुरू हो जाएगा। उसके बाद आप इसके Permission को accept करके App को install कर सकते हैं।

इस तरह से आपका Rummy Nabob Dragon vs. tiger Download खेलने वाला App Download हो जाएगा।

Rummy Nabob App Login कैसे करें?

अब आपको Rummy Nabob App में Login करना होगा। जैसे ही आप इसमें Login करते हैं तो आपको Rummy Nabob 41 Bonus भी प्राप्त होता है, जिसका इस्तेमाल आप गेम खेलने के लिए कर सकते हैं।

Rummy Nabob App Login for 41 Bonus करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

  • यदि आपके Device में App Download हो चुका है तो आप App को ओपन करेंगे।
  • App ओपन करने के बाद आपके सामने आपका होम पेज खोलकर आ जाएगा। यह गेम आपको Automatic ही Guest के रुप में Login कर देता है।
  • इसलिए आपको App में अपने नाम से लॉगिन करने के लिए अपने Profile पर क्लिक करना है।
  • क्लिक करने के बाद आपको Logon के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने User Name और Password डालने का विकल्प आ जाएगा जहां पर आप अपना User name डाल देंगे। और यहां पर Login कर लेंगे।
  • उसके बाद अगर आपको यहां पर ₹30 और भी Cash Bonus चाहिए तो आप इसमें अपना नंबर भी ऐड कर लेंगे।
  • आपको User पर जाना है और Bound के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • यह करने के बाद यहां पर आपको आपके नंबर डालने का Option आ जाएगा। जहां पर आप अपने 10 अंकों का नंबर डालेंगे और OTP को वेरीफाई करेंगे पुलिस का
  • OTP Verify ही आपका Rummy Nabob App में लॉगिन हो जाएगा और आपको ₹30 और भी बोनस मिल जाएंगे। तो इस तरीके से आप Rummy Nabob App में लॉग इन कर सकते हैं।

Rummy Nabob कैसे खेलें?

अगर आप Rummy Nabob all game खेलना चाहते हैं तो आपको इसमें सबसे पहले कुछ पैसे ऐड करने होंगे। ताकि आप App में पैसे लगा सके और फिर जीत सके।

तो हम यहां पर आपको Dragon vs. tiger गेम खेलने के बारे में जानकारी देते हैं। Dragon vs. tiger game खेलने के लिए आप नीचे दिए गए चरणों का पालन करें –

  • सबसे पहले आप गेम के होम पेज पर आ जाए और Dragon vs. tiger के गेम को ओपन कर ले।
  • App ओपन करने के बाद अब यहां पर आप को Start Batting करने के लिए कहा जाएगा।
  • नीचे आपको कुछ Point दिख रहे होंगे। जैसे ₹10, ₹20, ₹50, ₹500, ₹ 1000। यह जो कॉइन होंगे उसी के माध्यम से आपको पैसे लगाने हैं।
  • Dragon vs. tiger गेम जब आप खेलते हैं तो आपको एक तरफ Tiger दिखता है और एक तरफ Dragon दिखता है। और दोनों ही तरफ में आपके सामने एक एक पत्ते भी बार-बार खोलते हुए नजर आएंगे।
  • तो जिस भी तरफ का पत्ता बड़ा होता है वह जीत जाता है। जैसे अगर Dragon की तरफ का पत्ता बढ़ा हुआ तो Dragon में जिसने भी पैसे लगाए हैं वह जीत जाएगा। वहीं अगर Tiger का पत्ता बड़ा निकला और Tiger में जिसने पैसे लगाए हैं तो वह गेम जीत जाएगा।
  • तो अब अगर आप ₹10 टाइगर में लगाना चाहते हैं तो आपको ₹10 के कॉइन को Touch करना है और Tiger वाले Side पर क्लिक करना है।
  • तो इस तरीके से आप की Batting लग चुकी है।
  • यहां पर आपको जल्दी ही Decide करना होगा कि आप कौन से साइड में बैटिंग लगाना चाहते हैं क्योंकि आपको केवल कुछ सेकेंड का समय मिलता है बैटिंग लगाने के लिए। जब यहां पर स्टॉप बैटिंग लिखा जाएगा तब आप पैसे नहीं लगा सकेंगे।
  • जब इस स्क्रीन पर Stop Batting का मैसेज आता है तो उसके कुछ सेकंड बाद टाइगर और ड्रैगन दोनों साइड का पत्ता खुलता है।
  • अबे यदि ड्रैगन का पत्ता 10 आया है और टाइगर का पत्ता क्यों आया है तो यहां पर टाइगर जीत चुका है। तो अगर आपने टाइगर में बैटिंग लगाई होगी तो आपको जीत की राशि मिल जाएगी वही अगर आपने ड्रैगन में बैटिंग लगाई होगी तो आप हार जाएंगे और आपको कोई भी राशि नहीं मिलेगी।

Rummy Nabob से पैसा कैसे कमाए?

तो यहां पर Rummy Nabob से पैसा कमाने के दो तरीके हैं। जो कि इस प्रकार हैं

Refer and earn के माध्यम से पैसे कमाए

यहां पर आपको रेफर एंड अर्न का दो ऑप्शन मिलता है। जैसे कि सबसे पहला तो स्क्रीन पर ही आपको Refer and earn लिखा हुआ दिखाई देगा जिस पर आप क्लिक करेंगे।

यहां पर आपको दिखाया जाएगा कि जब आप अपने दोस्त को Refer करते हैं और अगर वह App में साइन इन कर लेता है तो आपको ₹80 प्राप्त होंगे। वहीं अगर आपने 10 Friend को Refer किया है तो आपको App में 1500 रुपए तक का बोनस मिल जाएगा, जिसे आप Withdraw भी कर सकते हैं।

यहां पर Refer and earn से कमाने का का दूसरा तरीका है कि जब आपका कोई दोस्त आपके रेफर किए गए कोड से इस App में Complete Registration और KYC कर लेता है तो आपको Bonus तो मिलता ही है। साथ ही अगर आपका Friend किसी गेम में कुछ राशि जीतता है तो उसका 30% आपको भी दिया जाएगा।

तो इस प्रकार आप Refer and Earn के माध्यम से 2 तरीके से पैसे कमा सकते हैं

गेम खेल कर पैसे कमाए

दूसरा तरीका यह है कि आप इसमें गेम खेलकर और जीत कर पैसे कमा सकते हैं। जैसे कि हमने आपको ऊपर Dragon vs. tiger गेम खेलने की जानकारी दी। तो अगर आप गेम में जीते हैं तो आपको पैसे मिल जाते हैं जिसे आप विद्रोह कर सकते हैं।

साथी आप यहां पर गेम टूर्नामेंट में भी भाग ले सकते हैं और अगर आपका रैंक 1 से 15 के बीच में होता है तो उस हिसाब से आपको जीत की राशि प्रदान की जाती है।

निष्कर्ष

आज के इस लेख में हमने जाना कि Rummy Nabob क्या है? साथ ही हमने जाना की Rummy Nabob कैसे खेले? और Rummy Nabob से पैसा कैसे कमाये ?

यदि आप इसी प्रकार के कुछ अन्य Real Cash Game App के बारे में जानना चाहते हैं तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं। यदि आपको यह लेख जानकारी पूर्ण लगी हो तो इसे अपने अन्य दोस्तों के साथ भी साझा करें।

Leave a Comment