Kisi Bhi Number Ki Call Detailes Kaise Nikale

नमस्कार दोस्तो आज के इस पोस्ट में हम आपको जानकारी देने वाले है की आप कैसे किसी भी नंबर की Call डील Detailes निकाल सकते है दोस्तो आप फोन का इस्तेमाल करते है तो आपके पास Sim Card जरूर होगा Jio,Airtel,Idea,Bsnl इत्यादि दोस्तो अगर आप भी अपनी मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल्स निकालना चाहते है तो आपको पोस्ट पूरा पढ़ना होगा मैं यहां स्टेप बाय स्टेप बताया है की आप कैसे कॉल डिटेल्स निकल सकते है।

दोस्तो बहुत बार ऐसा होता है की हमारे फोन में जरूरी फोन आता है और हम नंबर सेव नही करते है बाद में वो रीसेंट से हट जाता है तो आपको कॉल डिटेल्स कैसे मिलेगी तो दोस्तो आज मैं जो तरीका बताऊंगा उससे आप अपने फोन से डिलीट होने के बाद भी कॉल डिटेल्स निकल सकते है।

 

किसी भी नंबर की कॉल डिटेल्स कैसे निकाले?

दोस्तो आपको काफी बार अपने नंबर की डिटेल्स निकलने की जरूरत पड़ती होगी लेकिन जानकारी न होने के वजह से आप कॉल डिटेल्स नही निकाल पाते आज आपको ऐसे स्टेप बाय स्टेप सिखाऊंगा की फिर आप 1 मिनट में अपनी कॉल डिटेल्स निकाल लेंगे।

Airtel Sim की कॉल डिटेल्स कैसे निकाले

दोस्तो अगर आप एयरटेल का सिम कार्ड इस्तेमाल करते है और आप अपने नंबर का काल डिटेल्स निकालना चाहते है तो आप इस काम को सिर्फ एक मैसेज करके बहुत आसानी से कर सकते है और अपनी कॉल डिटेल्स निकाल सकते है एयरटेल ने मैसेज से कॉल डिटेल्स एयरटेल की तरफ से पैड सर्विस कर दी गई है जिसमे आपको ₹50 का भोगतान करना पड़ता है लेकिन दोस्तों आप घबराए नहीं इसमें हमने आपके लिए फ्री और पैड दोनो सर्विस लाया हु बस पोस्ट को पूरा पढ़े।

दोस्तो मैसेज से अगर आप डिटेल्स लेना चाहते है तो आपके सिम में एयरटेल प्रीमियम ₹50 होना चाहिए तभी आप डिटेल्स ले सकते है।

Step 1 एयरटेल के कॉल डिटेल्स निकलने के लिए आपके पास एक एयरटेल का सिम कार्ड और एक फोन होना जरूरी है।

Step 2 उसके बाद आपको अपने मोबाइल के मैसेज बॉक्स को ओपन करना है और नीचे दिया हुआ code डालना है।

EPREBILL < SPACE > MONTH NAME < SPACE > EMAIL ADRESS 

Month name – दोस्तो यहां पर आपको महीना डालना है जिस महीना की आप कॉल डिटेल्स निकालना चाहते है जैसे जनवरी फरवरी मार्च अप्रैल इत्यादि।

Step 3 दोस्तो इसके बाद इस मैसेज को 121 पर आपको सेंड कर देना है जैसे ही आप सेंड करेंगे उधर से रिप्लाई आयेगा जिसमे आपको पासवर्ड मिलेगा इसके बाद आपको अपनी मेल चेक करना है जिसमे आपको एक पीडीएफ मिलेगा उसमे आपको ये पासवर्ड डालकर पीडीएफ ओपन करना है फिर आपको कॉल डिटेल्स आपको मिल जायेगा।

 

Idea Number की कॉल डिटेल्स कैसे निकले?

दोस्तो अब हम आपको जानकारी देंगे की आप आइडिया नंबर की कॉल डिटेल्स कैसे निकल सकते है दोस्तो इसके लिए आपको कोई भी पैसा देने की जरूरत नहीं है आप आइडिया की वेबसाइट पर जाकर फ्री में कॉल डिटेल्स निकाल सकते है चलिए सीखना शुरू करते है।

Step 1 सबसे पहले आपको आइडिया की वेबसाइट पर जाना है और अपने आइडिया के नंबर से साइन अप करना है।

Step 2 साइन अप करने के बाद आप इस वेबसाइट पर लॉगिन हो जाएंगे लॉगइन होने के बाद आपको पर रिक्वेस्ट आइकन ऑप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद आपको कंप्लेन ऑप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद आपको प्रीपेड और ईमेल का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा उसके ऊपर क्लिक करके आपको घोटू ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step 3 उसके बाद आपको इस स्क्रीन पर जो इंटरफस दिखेगा उसके अंदर आपको अपने मंथ को सेलेक्ट करना है जैसे जनवरी फरवरी-मार्च इत्यादि।

Step 4 अब दोस्तों यहां पर आपको अपनी ईमेल आईडी इंटर करनी है और कंफर्म वाला ऑप्शन पर क्लिक करता है फिर यहां पर आपकी ईमेल आईडी पर आप की कॉल डिटेल्स को भेज दिया जाएगा।

 

Jio Number की कॉल डिटेल्स कैसे निकले?

दोस्तों अगर आप जिओ नंबर कैसे माल करते हैं हालांकि बहुत ज्यादा तादाद में लोग जियो का ही इस्तेमाल कर रहे हैं आज के टाइम में तो अगर आप जिओ के नंबर की कॉल डिटेल निकालना चाहते हैं तो यह आप बिल्कुल फ्री में कर सकते हैं इसके लिए आपको कोई भी चार्ज नहीं देना होगा तो चलिए दोस्तों सकते हैं कि कैसे जिओ के नंबर की कॉल डिटेल्स निकाला जाता है।

Step 1 दोस्तों सबसे पहले जिओ नंबर की कॉल डिटेल्स खून निकालने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से माय जियो एप्लीकेशन को अपने मोबाइल के अंदर डाउनलोड करना पड़ेगा।

Step 2 माय जियो एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद आपको यहां पर अपना अकाउंट अपने जिओ नंबर से क्रिएट कर लेना है इसके बाद आपको इसको ओपन करना है।

Step 3 ओपन करते ही यहां पर आपको करंट प्लान और डाटा बैलेंस कर दो ऑप्शन मिलेगा आपको डाटा बैलेंस पर क्लिक करना है फिर आपको सबसे ऊपर कॉल ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step 4 फिर दोस्तों आपको यहां पर देखने को मिलेगा की कॉल डिटेल जो है वह ऑलरेडी आपकी स्क्रीन पर आ जाएगी और कितने कितने देर बातें हुई हैं किस किस नंबर से बातें हुई अगर आपके यहां पर और भी मंच का निकालना चाहते हैं तो यहां पर आपको मानते इंटर कर रहे हैं दिन यहां पर आपको सम्मानित का भी कॉल डिटेल्स जो है वह देखने को मिल जाएगा।

Read also – Mobile Number Se Location Kaise Pata Kare 

 

Conclusion दोस्तों आज की सब पोस्ट में हमने आपको जानकारी दिए किसी भी नंबर की कॉल डिटेल्स कैसे निकाले तो दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आती है तो पोस्ट को शेयर बिल्कुल मत बोलिएगा करना और अगर आपका कोई सवाल है तो आप कमेंट करके जरूर पूछिए मैं आप बहुत जल्द आपके जवाब दूंगा।

Leave a Comment