Free Fire Me Pro Player Kaise Bane 2022

जैसा कि आप जानते हैं आजकल फ्री फायर गेम काफी लोकप्रिय हो गया है और लगभग सभी प्लेयर फ्री फायर गेम में pro player बनना चाहते हैं ताकि प्रो प्लेयर बन कर इस गेम के किंग बन सके। परंतु प्लेयर्स यह नहीं जानते हैं कि Free fire me pro player kaise bane? इसके लिए वे अलग-अलग तरह के Tips और Tricks भी ढूंढते हैं।

तो चलिए आज के इस लेख में हम जानते हैं कि Free fire me pro player kaise bane? हम आपको इस लेख के माध्यम से प्रो प्लेयर बनने के तरीके और टिप्स के बारे मे जानकारी देंगे।

Pro Player किसे कहते हैं?

Free Fire में सबसे ज्यादा प्रो वह व्यक्ति होता है जो गेम में किसी भी तरह के battleground में हमेशा जीत हासिल करता है। प्रो प्लेयर वह होता है जो अपने दुश्मनों के सभी तरकीबें और strategy को समझ कर उनसे मुकाबला करता है और फ्री फायर में जीत हासिल करता है। 

जो भी व्यक्ति अपने दुश्मनों के स्ट्रेटजी को समझ जाता है वह अपने आप ही फ्री फायर गेम में प्रो प्लेयर बन जाता है।

फ्री फायर में प्रो प्लेयर कैसे बने? (Free fire me pro player kaise bane)

यदि आप भी फ्री फायर वीडियो गेम खेलना काफी पसंद करते हैं और उसमें प्रो प्लेयर बनना चाहते हैं तो आपको कुछ अभ्यास करने होंगे और इसी अभ्यास से आप प्रो प्लेयर बन सकते हैं।

अक्सर जो लोग पूछते हैं कि फ्री फायर में लौंग से प्रो कैसे बने तो ऐसे लोग नीचे दिए गए तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

फ्री फायर गेम को समझे

प्रो प्लेयर बनने के लिए सबसे पहले यह जरूरी है कि आप गेम के ऊपर थोड़ी रिसर्च करें और गेम के function को समझने का प्रयास करें। सबसे पहले आप यह देखें कि इस गेम को कैसे खेला जाता है। 

इसमें कितने battleground हैं किस तरह से गेम के सारे function काम करते हैं इत्यादि। इसके अलावा आप यह भी देखें कि एक अच्छा शॉट मारने के लिए कौन सी बंदूक ज्यादा बेहतर होती है। प्रो प्लेयर को गेम से संबंधित यह सारी जानकारी अवश्य होनी चाहिए।

गेम के Videos देखें

जब आपको गेम से संबंधित सभी जानकारियां प्राप्त हो जाए तो आप प्रो प्लेयर के गेम के कुछ videos देखें। इससे आपको पता चल पाएगा कि एक प्रो प्लेयर गेम को किस तरह से खेलता है और अपने दुश्मनों को मारने के लिए कौन से स्टार्ट जी का उपयोग करता है।

कई लोग youtube पर live gaming करते हैं तो आप उनकी लाइव गेमिंग देख सकते हैं और सीख सकते हैं कि एक pro player गेम कैसे खेलते हैं? आप videos के द्वारा गेम से संबंधित जो भी चीजें सीखते हैं उसे अपने गेम में रोजाना apply करें।

गेम की प्रैक्टिस करें

आप तो जानते ही हैं कि प्रैक्टिस किसी भी इंसान को परफेक्ट बनाता है। तो आप भी गेम की practice कर के नोट से प्रो प्लेयर बन सकते हैं। आपको केवल इतना करना है कि आपने जो भी प्रो प्लेयर के videos देखे हैं उन्हें अपने गेम में अप्लाई करें और उसे लगातार प्रैक्टिस करते रहे।

निरंतर अभ्यास करने से फ्री फायर ऐसे खेल खेलने की आपको आदत पड़ जाएगी और आप आसानी से प्रो प्लेयर बनने के लक्ष्य को पूरा कर लेंगे।

फ्री फायर गेम में की गई गलतियों को सुधारें

गलतियां करना इंसान की फितरत होती है। अक्सर सभी प्लेयर गेम में किसी न किसी प्रकार की गलती कर ही देते हैं। लेकिन जो अपनी गलतियों से सीखते हैं वही pro player बनते हैं। 

इसलिए इसका अध्ययन अवश्य करे कि आपने आज गरेना फ्री फायर खेलते समय कौन सी गलतियां की हैं और कोशिश करें कि उन गलतियों को दोबारा ना दोहराए और उसे सुधार ले। 

फ्री फायर में battleground के मैप को समझे

जैसा कि आप जानते हैं गेम में कई तरह के battle ground होते हैं और उसके लिए हमें मैप दिए जाते हैं। हम अपने हिसाब से अपने किसी भी मनपसंद battleground में उतर सकते हैं और ज्यादा से ज्यादा बंदूकें इकट्ठा कर सकते हैं। 

इसलिए आपको मैं आप को भी समझना जरूरी है कि कौन सी लोकेशन पर ज्यादा बंदूकें मिलती हैं और प्रो प्लेयर वाले बंद होकर मिलती हैं फुल सॉन्ग साथ ही मैप समझने से आप यह भी समझ पाएंगे कि वाइट के दौरान आप किस लोकेशन पर ज्यादा सही तरीके से छुप सकते हैं।

फ्री फायर में अच्छी टीम का चुनाव करें

एक pro player जब भी टीम के साथ खेलता है तो वह हमेशा अच्छी टीम का चुनाव करता है। इसीलिए कम समय में pro player बनने के लिए आपको अच्छी टीम सर्च करनी पड़ेगी। इसीलिए आप अच्छी टीम के ऊपर भी रिसर्च करें और सभी टीम मेंबर्स के प्रोफाइल को भी देखें कि वह कैसा गेम खेलते हैं। 

कोशिश करें कि आप प्रो प्लेयर के टीम को चुन पाए। इसके माध्यम से आप अपने गेम को improve कर पाएंगे और fight करने की skills को अच्छा कर पाएंगे।

गेम में खेलने की स्पीड को बढ़ाएं

फ्री फायर गेम में speed को improve करना बहुत ही जरूरी है क्योंकि यदि आप मैच इस लो खेलेंगे तो आपका दुश्मन आपको कभी भी मार सकता है। इसलिए हमेशा कोशिश करें कि गेम हमें स्पीड को बनाए रखें। 

ताकि आप भी जल्दी से जल्दी अपने दुश्मनों को शॉट मार कर गिरा सके। आप जितनी ज्यादा अपने स्पीड इंप्रूव कर लेंगे उतनी ही जल्दी आप प्रो प्लेयर बनने के नजदीक पहुंच जाएंगे।

अपने फ्री फायर गेम की settings को बदलें

Pro player बनने के लिए यह भी जरूरी है कि आप अपने फ्री फायर के controls and senstivity को सेट करें। क्योंकि control एंड senstivity change कर लेने के बाद आपका गेम इंप्रूव हो जाता है और आप proplayer की भांति गेम खेलने लगते हैं। 

Controle and Senstivity सेट करने के लिए आपको settings में जाना होगा और नीचे दिए गए नंबर्स के हिसाब से अपनी सेटिंग चेंज करनी होगी।

बेहतरीन बंदूकों का उपयोग करें

यदि आप एक प्रो प्लेयर बनना चाहते हैं तो आपके लिए यह जरूरी है कि आप अच्छी बंधु के उपयोग में लाएं क्योंकि जब तक आपके पास बंदूके अच्छी नहीं होगी तो आप शॉर्ट नहीं मार पाएंगे और आप हार सकते हैं।

हेडशॉट मारना सीखें

गरेना फ्री फायर में प्रो प्लेयर बनने की सबसे अच्छी टिप्स या होगी कि आप अपने दुश्मनों को केवल हेडशॉट मारे। एक Pro Player हमेशा अपने दुश्मनों को केवल हेडशॉट ही मारता है क्योंकि इसमें हमारी कम गोलियां खर्च होती हैं।

और Headshot मारने से हमारा दुश्मन तुरंत ही मर जाता है। जिससे कि हम गेम को जल्दी जीत जाते हैं और गेम जीतने वाला ही free fire का pro player कहलाता है।

निष्कर्ष

किस लेख में हमने आपको बताया कि Free fire me pro player kaise bane? उम्मीद है कि इस लेख मैं दिए गए तरीकों का उपयोग करके आप प्रो प्लेयर बन पाएंगे। यदि आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

2 thoughts on “Free Fire Me Pro Player Kaise Bane 2022”

Leave a Comment